नेता प्रतिपक्ष ने लगाए गंभीर आरोप- तीस लाख का कम्पेक्टर तीन दिन चलकर...

नेता प्रतिपक्ष ने लगाए गंभीर आरोप- तीस लाख का कम्पेक्टर तीन दिन चलकर खराब हो गया

96
SHARE

Nagda | Mpnews 24 | तीस लाख का कम्पेक्टर मात्र तीस दिन चलकर खराब हो गया। प्रारम्भ से ही कम्पेक्टर खरीदी को लेकर नियमो का पालन नहीं होने की शिकायत नगर पालिका परिषद को की गई थी। सांघी ब्रदर्स द्वारा 24 लाख रूपये में काम्पेक्टर नगर पालिका परिषद नागदा को देने के टेंडर भी डाल दिये थे। लेकिन तकनिकी खामियां दर्शाकर अपने चहेते दलाल के माध्यम से 24 लाख का काम्पेक्टर 30 लाख में खरीदा गया जो मात्र तीस दिन चला।

नपा के जवाबदारों ने किया कृत्य

केन्द्र सरकार द्वारा राईट्स इंडिया लिमिटेड जो भारत सरकार का उपक्रम है, को ऐसे उपकरणों के टेक्निकल स्पेसीफिकेशन के लिये स्थापित किया गया है। काम्पेक्टर का टेक्निकल स्पेसीफिकेशन राईट्स इंडिया लिमिटेड कंपनी से नहीं कराते हुए लाभ-शुभ के खेल के चलते किसी अन्य कंपनी से करवाया गया जिसका नतीजा यह हुआ कि कम्पेक्टर मात्र तीस दिन में खराब हो गया ।

इनको की शिकायत 

स्वामी द्वारा मामले की शिकायत आयुक्त नगरीय प्रशासन विकास विभाग उज्जैन, कलेक्टर संकेत भोंडवे, संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन विकास विभाग उज्जैन को की गई है। शिकायत में बताया गया है कि सम्पूर्ण टेंडर प्रक्रिया में नियमो का पालन नहीं किया गया है। काम्पेक्टर जैसे बडे उपकरण को सीधे कंपनी से न लेते हुए दलाल के माध्यम से लिया गया । काम्पेक्टर खराब होने के कारण सफाई व्यवस्था पर सीधा-सीधा असर पड रहा है।