नागदा-कन्यादान योजनान्तर्गत नागदा में १५१ जोडों का हुआ विवाह,बेटी नहीं बचाओगे तो बहूँ कहाँ से लाओगे – श्री गेहलोत

0
158

Nagda|Mpnews24|सामुहिक विवाह समारोह के आयोजन की तरह ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान नई योजना को लागू करने जा रहे हैं जिससे अमीरी और गरीबी के भेदभाव को दुर किया जा सकेगा। नागदा में कन्यादान योजना के अंतर्गत आयोजित सामुहिक विवाह एवं निकाह समारोह शासन की मंशा के अनुरूप उत्कृष्ट आयोजन बन चुका है। विवाह सुत्र में बंधने वाले गरीब परिवारों के युवक-युवतियों के उज्जवल भविष्य की कामना करने के साथ ही नवदम्पतियों को अनेकानेक आशीर्वाद प्रदान करता हेूँ।

केन्द्रीय मंत्री गेहलोत भी विवाह समारोह में शामिल  रहे

यह बात केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री थावरचन्द गेहलोत ने शनिवार को कृष्णा जिनिंग फैक्ट्री परिसर में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना अन्तर्गत सामुहिक विवाह समारोह में १५१ जोडों के विवाह जिसमें मुस्लिम जोडे भी शामिल थे के अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि कही। श्री गेहलोत ने देव दीनदयाल मंच और नगर पालिका के प्रयासों से आयोजित इस विवाह समारोह की मंच से जी भरके प्रशंसा की। अपने वक्तव्य में श्री गेहलोत ने बेटियों को बचाने का संदेश पांडाल में हजारों की तादात में उपस्थित नवदम्पत्तियों के अभिभावकों के साथ-साथ नागरिकों को दिया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि यदि बेटी नहीं बचाओगे तो बहूँ कहाँ से लाओगे।

मंच संयोजक विधायक दिलीप शेखावत ने कहा

कार्यक्रम के सूत्रधार मंच संयोजक विधायक दिलीप शेखावत ने कहा कि कहा कि ११ वर्ष पूर्व शासन की योजना आरंभ होने के साथ नागदा में सामुहिक विवाह समारोह के आयोजन संपन्न होना आरंभ हुए थे। आज इन आयोजनों की ख्याति बढती लोकप्रियता के कारण पुरे प्रदेश में है। योजना के अंतर्गत अभी तक २५०० से अधिक जोडे परिणय सुत्र में बंध चुके हैं। उन्होंने कहा कि गर्मी को देखते हुए अगले वर्ष से आयोजन रात्रि के समय करने का विचार किया जा रहा है जिसमें शाम पांच बजे वर निवासी, रात्रि आठ बजे तोरण के बाद लगभग १२ बजे तक विदाई की रस्म अदा की जाएगी। समारोह को केबिनेट मंत्री सुल्तानसिंह शेखावत, जिलाध्यक्ष श्याम बसंल, पूर्व विधायक लालसिंह राणावत, जनपद अध्यक्ष श्यामुबाई मालवीय, दयाराम धाकड़, नई दिल्ली मस्जिद के पेशईमाम शकील एहमद सा. नगर पालिका अध्यक्ष ने भी संबोधित किया। संचालन सजनसिंह शेखावत ने किया व आभार विजय पोरवाल ने माना।

मंच पर उपस्थित थे नेतागण

समारोह में डॉ. तेजबहादुरसिंह चौहान, धर्मेश जायसवाल, अश्विनी ढिंढोरिकर, मंडी अध्यक्ष हरिसिंह गुर्जर, खाचरोद नगर पालिका अध्यक्ष नपाध्यक्ष कमलेश अनिल शर्मा, मुकेश कांकर, अखिलेश शर्मा, गौरव शर्मा, पार्षद उषा गुर्जर, प्रेमलता मकवाना, राजकुमारी चौरसिया, उर्मिला डांगरा, विमला चौहान, विमला पुरोहित, स्नेहलता तोषाण, दिनेश गुर्जर, राधेश्याम मकवाना, संजय बामनिया आदि मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY