अभी-अभी सफलता की एक बड़ी कहानी- नागदा से जो फैला जाल, 90...

अभी-अभी सफलता की एक बड़ी कहानी- नागदा से जो फैला जाल, 90 दिनों में पार कर गया एक लाख पायदान

398
SHARE

analytics reportNagda mpnews24। इस शहर में पहली बार कोई संचार क्रांति  के युग में एक नया प्रयोग जो हुआ उसकी सफलता ने 15 नवंबर को एक इतिहास रच दिया। समाचारों की दुनिया में एक जाल यहां की धरा से बिछाया जो महज 90 दिनों में एक कीर्तिमान बना गया। याने इस प्रोजेकट की खबरों को शाम पांच बजे तक एक लाख 1 हजार 18 लोगों ने पढ लिया।जी हम बात कर रहे हैे एमपीन्युज 24 पोर्टल की। इतनी बड़ी पाठकों की संख्या का खुलासा  गुगल ने किया है। अर्थात हमारे न्यूज पोर्टल की खबरों को आज तक इतने पाठकों ने पढ़ लिया है। ये पाठक नागदा, खाचरौद, उन्हेल के अलावा समूचे देश के अलावा विदेशी पाठक भी शामिल है।

हम हुए धन्य पाठकों का आभार

हमें जो संकेत मिल रहे है, उसके आधार पर विदेशों में भारतीय मूल के पाठक पोर्टल की खबरों का पढ रहे है। हम ने यह पोर्टल 15 अगस्त से शुरू किया तब पाठकों की संख्या प्रतिदिन 50 तक सीमित थी। आप लोगों के सहयोग से अब प्रतिदिन यह आंकड़ा औसतन 2 हजार तक पहुंच गया है।

लगभग 1.25 लाख तक पहुंच

न्यूज पोर्टल से खबरें फेस बुक एवं व्हाटसअप के माध्यम से भेजी जा रही है। अभी तक 300 ग्रुप हम से जुड गए है। इस आधार से  हमारी पहुंच सवा लाख पाठकों तक हो चुकी है। फेस बुक पेज पर लाईक का आंकड़ा तो 2100 पार कर गया। यह भी एक बहुत बड़ी सफलता है।

राष्टीय खबरों का प्रयोग भी सफल

अभी तक हम लोग नागदा, खाचरौद एवं उन्हेल की खबरों तक सीमित थे। जैसा हमने घोषित किया थाकि राष्टीय खबरों का प्रेषण हम करेंगे। यह प्रयोग सफ ल हुआ है। 14 नवंबर को पोस्ट की गई एक खबर महज 24 घंटो में देश के 500 से भी अधिक पाठकों ने पढ़ ली है। यह आंकड़ा गुगल ने उजागर किया है।

ये टीम कर रही कार्य

न्यूज पोर्टल पर खबरों का कार्य वरिष्ठ पत्रकार कैलाश सनोलिया के मार्ग दर्शन हो रहा है। युवा इंजीनियर विभोर चोपड़ा एवं बंटू बोडाना चंद्रवंशी भी सहयोग में जुटे हैं।