नागदा में सियासत का दंगल- विधायक के कट़टर समर्थकों को पटकनी, आशीष वोरा को दिखाया घर का रास्ता

0
833
कीमत चुकाना पड़ी
कीमत चुकाना पड़ी

Nagda(कैलाश सनोलिया) | Mpnews 24। नगरपालिका नागदा के गलियारों में गुरूवार को अकस्मात सियासत उफान पर आ गई।बतौर स्वच्छता प्रभारी नगरपालिका नागदा को स्वच्छता मामले मे मप्र में उच्च स्थान दिलाने वाले आशीष वोरा से प्रभार छिन लिया गया। उनको घर का रास्ता बता दिया गया। इसी प्रकार विजय पोरवाल के हाथ से दमदार विभाग छिना गया। नपा उपाघ्यक्ष सज्जनसिंह का विभाग बदल दिया गया। राजनीति की जाजम पर आशीष विजय एवं सज्जन का नाम विधायक दिलीपसिह शेखावत के नजदीकों में माना जाता है।

शोभा को फिर कड़वा घूंट

इधर, पूर्व नपा अध्यक्ष शोभा यादव के अनुभवों को भी कड़वा घूंट पीना पड़ा। उनको एक बार फि र पीआइसी प्रभार से दर किनार किया गया । नरेंद्र कोठारी की अनदेखी इसलिए मानी जा रही है कि इनसे जूनियरों को मौका मिला है।

मलाईदार पद पर नया चेहरा

पीआइसी में फेरबदल में मलाईदार पद पर एक नया चेहरा सामने आया है। हरीश अगवाल की तकदीर ने फिर साथ दिया। उनको लोक निर्माण विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई । हरीश पहली बार परिषद में पहुंचे हैं। ।विभागों में परिवर्तन भी किए गए है। जिसमें कुछ वरिष्ठों को धकका भी लगा है। परिवर्तन से जातिवाद के समीकरण में जैन समाज को भी झटका लगा है। अब पीआईसी में एक भी जैन समाज का प्रतिनिधित्व नहीं रहा है। वरिष्ठ पार्षद राजेश धाकड़ से भी प्रभार छिना गया है। जिसके पीछ़े यह तर्क संभव हैकि वे भाजपा मंडल के अध्यक्ष बन गए है। और प्रभारियों की छुट़टी में रेखा मालवीय का नाम भी शामिल है। रेखा,  मंत्री थावरचंद्र गेहलोत के वार्ड क्षेत्र से पार्षद चुनकर परिषद में पहुंची है।

दीनदयाल के दिन फिरे

फेरबदल का एक पहलु यह भी सामने आया कि एक निर्दलीय पार्षद दीन दया दयाल भाग्यशाली रहे | भाजपा सरकार मे पार्टी के लोगो को मौका ऩही मिला ओर वे जगह बनाने मे कामयाब हुए |  जिनको शहरी गरीबी उपशमन विभाग का दायित्व सौंपा गया है।

पोरवाल को झटका

परिवर्तन में बड़ा झटका विजय पोरवाल को लगा है। अभी तक वे लोक निर्माण के प्रभारी थे। यह पद मलाईदार माना जाता है। यह पद उनसे छिनकर अब जल कार्य एवं सीवरेज का दायित्व सौंपा गया। नपा उपाध्यक्ष सज्जनसिंह शेखावत का भी विभाग बदला गया है। अब वे योजना यातायात के प्रभारी बनाए गए है।

अब शहर सरकार की यह तस्वीर

नाम                                          जिम्मेदारी

अशोक मालवीय,                                     अध्यक्ष
प्रेमलता मकवाना                                    सदस्य एवं प्रभारी सामान्य प्रशासन
विजय पोरवाल                                       सदस्य एवं प्रभारी जलकार्य
हरीश अग्रवाल                                        सदस्य, प्रभारी लोकनिर्माण
अशोक साहनी                                        सदस्य एवं प्रभारी राजस्व वित एवं लेखा
उषा गुर्जर                                             प्रभारी स्वच्छता एवं ठोस प्रबंधन
सज्जनसिंह शेखावत                                प्रभारी योजना एवं यातायात
दीन दयाल                                           गरीबी एवं उपशमन

 

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY