नागदा-संत शिरोमणी रविदासजी महाराज का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया, भवय शोभायात्रा ।

0
117

Nagda|Mpnews24|संत शिरोमणी रविदासजी महाराज का जन्मोत्सव समाज के श्रृध्दालुओं के द्वारा धुमधाम के साथ मनाया गया। अलग अलग स्थानों से शहर में शोभा यात्रा भी गाजे बाजे के साथ निकाली गई। अनेको स्थानों पर पुष्पों की वर्षा कर सामाजिक एवं राजनैतिक संगठनों के द्वारा स्वागत भी किया गया। वहीं सत्संग भी हुआ। जिसमें संत संजय सागरजी ने संत शिरोमणी रविदासजी के जीवन चरित्र पर विस्तार से प्रकाश ड़ाला। सुबह इंगोरिया रोड़ स्थित बायपास चौराहे से रविदासजी के मंंदिर प्रागंण से शोभा यात्रा की शुरूआत हुई जो नगर के प्रमुख मार्गो से होते हुए नगर पालिका कम्यूनिटी हॉल में पहुंची जहां धर्मसभा भी हुई। इस मौके पर विधायक दिलीपसिंह शेखावत तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव दिलीप गुर्जर बतौर अतिथि के प्रमुख रूप से मौजूद थे। मदन राजोरा के मार्गदर्शन में निकली यह शोभा यात्रा आकर्षण का केन्द्र थी। टे्रक्टर ट्राली में रविदासजी की झॉकी सजाई गई थी। वहीं समाज के गणमान्य नागरिक जयकारे लगाते हुए चल रहे थे। दोनो ही राजनैतिक पार्टी के अतिथियों के द्वारा अपने सम्बोधन के माध्यम से रविदासजी के जीवन चरित्र का वर्णन किया गया।

मेवाड़ा जटिया समाज संघ ने भी निकाली यात्रा

मेवाड़ा जटिया समाज संघ के बैनरतले छप्पन ब्लॉक जटिया गली स्थित राधा कृष्ण मंदिर से संत शिरोमणी रविदासजी की जयंति के मौके पर चल समारोह निकाला गया। सुबह मंदिर प्रागंण में धार्मिक आयोजन भी हुए। यहां हवन में संजयजी महाराज द्वारा हवन में मंत्रोउच्चारण के साथ आहुतियां दी गई। दोपहर 1 बजे उक्त धार्मिक चल समारोह की शुरूआत हुई। उक्त आयोजन में महिलाए सर पर मंगल कलश लिए चल रही थी। यह शोभा यात्रा विभिन्न मार्गो से होते हुए बस स्टेण्ड पर पहुंची। यहां संत संजय सागजी के द्वारा सत्संग के माध्यम से समाजजनों को संत रविदासजी के जीवन पर प्रकाश ड़ालते हुए उनके बताए रास्तों पर चलने की सीख दी गई।

इन्होंने किया स्वागत

स्वागत करने वालों में विधायक दिलीपसिंह शेखावत, नपाध्यक्ष , मंडल अध्यक्ष राजेश धाकड़, ग्रामीण मंडल अध्यक्ष महेश व्यास, युवा मोर्चा अध्यक्ष सीएम अतुल, महामंत्री हरीश रघुवंशी, लोनिवि चेयरमेन हरीश अग्रवाल, स्वास्थ्य समिति चेयरपर्सन उषा गुर्जर, सामान्य प्रशासन विभाग चेयरपर्सन प्रेमलता मकवाना, पार्षद विनिता शर्मा, कमल शर्मा, राधेश्याम मकवाना, नागदा व्यापारी संघ अध्यक्ष दिनेश अग्रवाल आदि मौजूद थे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY