नागदा- बच्चों ने राशि एकत्रित कर खुब पिलाया शरबत

नागदा- बच्चों ने राशि एकत्रित कर खुब पिलाया शरबत

175
SHARE

Nagda | mpnews 24 । मोहर्रम पर्व के अवसर पर बच्चों ने राशि एकत्रित कर खूब शरबत पिलाया।
जन्मेजय मार्ग, पुरानी नगर पालिका, चंबल मार्ग स्थित इमामब़ाडे, बाबु जोनवाल के निवास के सामने, किल्कीपुरा सहित मैदान ए कर्बला आदि क्षेत्रों में सबीले सामाजिक संस्थाओं द्वारा लगाई गई। बच्चों से लेकर बडों तक में चल समारोह में शामिल होने वाले लोगों को शरबत पिलाने के लिए गजब का उत्साह देखने को मिला। हसन हुसैन के शहादत को याद करते हुए शहर के मुख्य मार्गो से निकलने वाले ताजियों का कारवां |

गुरूवार को नगर के विभिन्न मार्गो से निकलेगा।

इस मौके पर मुस्लिम धर्मावलंबी गमजदा होकर मातम मनायेंगे। दिनभर रहने वाले इस जलसे में बैण्डवादकों द्वारा सुमधुर धुनों पर हमाम हुसैन की शहादत के मरसिए पढे जाएंगे । पर्व को लेकर जामा मस्जिद रा़ेड, एमजी रा़ेड आदि स्थानों पर आकर्षक ताजियों ने मुकाम लिया, इस दौरान बड़ी संख्या में शहर सहित आसपास के क्षेत्रों से इमाम हुसैन के अनुयायी एकत्रित हुए। बुधवार की रात को रातभर मुख्य मार्गो पर जलसा रहने के बाद गुरूवार को कर्बला के लिए रवाना होगा। कलाकार मरसियों के माध्यम से हसन हुसैन की याद को तरोताज करते नजर आए।

चल समारोह में नगर के विभिन्न क्षेत्रों के ताजियें नजर आये

जिसमें बडे साहब एवं छोटे साहब आदि आकर्षक ईमारतें शामिल हुई। गुरूवार को चल समारोह मैदान ए कर्बला के लिए रवाना होगा। जन्मेजय मार्ग, पुरानी नगर पालिका, चंबल मार्ग स्थित इमामब़ाडे, बाबु जोनवाल के निवास के सामने, किल्कीपुरा सहित मैदान ए कर्बला आदि क्षेत्रों में सबीले सामाजिक संस्थाओं द्वारा लगाई गई है। बच्चों से लेकर बडों तक में चल समारोह में शामिल होने वाले लोगों को शरबत पिलाने के लिए गजब का उत्साह देखने को मिला।