नागदा

नागदा-दोपहर 12 से रात 8 बजे तक प्रवेश नहीं होंगे भारी वाहन,यातायात पुलिस को निर्देश

Nagda|Mpnews24|लंबे समय से शहर की बिगड़ी यातायात व्यवस्था को पटरी पर लाने के यूं तो अक्सर पुलिस महकमे के द्वारा प्रयास किये जाते रहे है। लेकिन कुछ समय बाद पुलिस का यह प्रयास ठंडे बस्ते में चले जाने के कारण दो पहिया व चार पहिया वाहन बिना किसी रोकटोक के शहर के मुख्य भीड़ भरे रास्ते से आने जाने लग जाते है जिसकी वजह से शहर की यातायात व्यवस्था चरमरा जाती है। वहीं दुर्घटनाओं का अंदेशा भी बड़ जाता हैं। इन्हीं सब बातों को लेकर पिछले दिनों पुलिस थाने शांति समिति की बैठक में निर्णय लिया गया था कि नगर के प्रमुख मार्गो से बड़े वाहनों के प्रवेश पर अंकुश लगाया जाएगा तथा यातायात को बांधित करने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी तथा बस स्टेण्ड, रेल्वे स्टेशन क्षेत्र पर वाहनों के खड़े करने हेतु पार्किंग व्यवस्था भी की जाएगी|हांलाकि पहले दिन सडक़ो पर उतरे पुलिस के अधिकारियों व जवानों ने उन तमाम लोगों को हिदायत दी है जो यातायात नियमों का पालन नहीं कर अपने वाहनों को यहां वहां खड़ा कर दिया करते थे साथ ही प्रमुख मार्गो के दुकानदारों के द्वारा भी सडक़ों पर सामान रखकर सडक़ की चौड़ाई को कम करने का कृत्य करते थे।

 चुने की लाईन ड़ाली

यातायात व्यवस्था को लेकर नगर पालिका के माध्यम से सडक़ के दोनों किनारे चुने की लाईन ड़ाली गई ताकि दो पहिया वाहन बीच सडक़ में खड़े न हो तथा पार्किग स्थल के रूप में रेल्वे स्टेशन, बस स्टेण्ड एवं कृष्णा जिनिंग फैक्ट्री का चयन भी किया गया है। आने वाले दिनों में यातायात को पूर्ण रूप से पटरी पर लाने के प्रयास पुलिस करेगी। यह संकेत हमारे प्रतिनिधि से चर्चा करते हुए थाना प्रभारी अजय वर्मा ने दिये है।

 युवा व बच्चे होते है दुर्घटना का कारण

दो पहिया वाहनों पर दो से अधिक को वाहन पर बिठा कर युवा अपने वाहनों को रफ्तार के साथ शहर की सडक़ो पर चलाते है साथ ही छोटे-छोटे बच्चों को भी परिवार के लोग बिना लाईसेंस के अपने वाहन चलाने के लिये दे देते है। परिणाम स्वरूप युवाओं एवं बच्चों के कारण आए दिन कहीं न कहीं छोटी मोटी दुर्घटनाऐं हो जाती है। अनेको बार तो कई युवाओं की जाने भी जा चुकी है।

दोपहर 12 बजे से लेकर रात 8 बजे समय तय

पुलिस ने भारी वाहनों के नगर में प्रवेश करने को लेकर समय का निर्धारण किया हैं । रविवार से जो व्यवस्था लागू की गई है उसके मुताबिक दोपहर 12 बजे से लेकर रात 8 बजे तक शहर के प्रमुख मार्गो जहां नागरिकों का आवागमन अधिक है वहां भारी वाहन का प्रवेश नहीं होगा।