नागदा- विधानसभा खुलासा, ग्रेसिम स्कूलों में बिना अनुमति के बढ़ाई फीस , जिला कप्तान के नोटिस जारी

0
112

Nagda (कैलाश सनोलिया) |Mpnews24|ग्रेसिम उद्योग द्धारा संचालित स्कूलों में बिना अनुमति के 10 प्रतिशत से भी अधिक शैक्षणिक स्कूल बढ़ाने का मामला विधानसभा में उठा। शिक्षा मंत्री विजय शाह ने शुक्रवार को दो टूक शब्दों में खुलासा किया कि इन स्कूलों में मप्र शासन की अनुमति के बिना फीस बढाई है। इसलिए कलेक्टर ने नोटिस जारी कर दिए है। अब नोटिस के जवाब पर कार्रवाई का दारोमदार है।

जितेंद्र गेहलोत के तीन तीखे सवाल

विधानसभा में यह मामला आलोट विधायक जितेद्र गेहलोत ने उठाया था। गेहलोत ने इस मामले में तीन बड़े तीखे सवाल किए थे। पहला यह था कि निजी स्कूलो में शैक्षणिक शुल्क बढाने के आखिर क्या नियम है। दूसरे में बिड़ला उद्योग स्कूल प्रबंधन कटघरे में था। इस सवाल में यह पूछा गया था कि इनके स्कूलों में 10 प्रतिशत से भी अधिक शुल्क बढा दिया गया है।

मंत्री बोले, जी। नहीं ली अनुमति

क्या मप्र शासन से अनुमति ली गई थी। जवाब था नहीं। फिर यदि अनुमति नहीं ली गई तो अब क्या कार्रर्वा की जा रही है। मंत्री ने स्पष्ट किया कि कलेक्टर ने नोटिस जारी किए है। उनके जवाब के बाद ही उचित कार्रवाई संभव है। निजी स्कूलों में शैक्षणिक स्कूल के नियमों की जानकारी सचिवालय में सुरक्षित रखने का हवाला दिया गया।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY