नागदा-रामनवमी पर होंगे विभिन्न आयोजन, विहीप ,रघुवंशी समाज निकालेंगे शोभा यात्रा एवं चल समारोह

0
147

Nagda|Mpnews24| रामनवमी का पर्व संपूर्ण नगर में हर्षोउल्लास एवं श्रृद्धाभक्ति के साथ मनाया जावेगा। श्रीरामजी के मंदिरों में विभिन्न धार्मिक आयोजनों के साथ महाआरती, प्रसाद वितरण के कार्यक्रम होंगें। इस अवसर पर रघुवंशी समाज द्वारा नगर में श्रीरामजी की भव्य शोभा यात्रा निकाली जावेगी। प्रात: श्रीराम सेना द्वारा चल समारोह निकाल कर पर्व की खुशीयाँ मनाई जावेगी। वहीं शाम को विश्व हिन्दू परिषद के कार्यकर्ता नगर के पंडित दीनदयाल चौक तथा अन्य स्थानों पर स्थापित श्रीराम की प्रतिमाओं का ढोल-ढमाकों, बैण्ड-बाजों के साथ झांकी के रूप में जुलुस निकाल कर विसर्जन करेंगे। ग्रेसिम परिवार द्वारा अपने पित्रपुरूष बाबु घनश्यामदास बिडला का जन्मदिन भी इसी मौके पर संस्थापक दिवस के रूप में मनाया जावेगा।

रघुवंशी समाज निकालेगा भव्य शोभा यात्रा

रामनवमी के अवसर पर रघुवंशी समाज अपने आराध्य देव भगवान श्रीराम की भव्य शोभा यात्रा निकालेगा। पत्रकार राजेश रघुवंशी ने बताया कि शोभा यात्रा गुलाबबाई कॉलोनी स्थित रघुवंशी धर्मशाला से दोपहर ३ बजे गाजे-बाजे, ढोल-ढमाकों के साथ उंट-घोडे के साथ भगवान श्रीराम की भव्य झांकी के साथ प्रारंभ होगी। शोभा यात्रा नगर के विभिन्न मार्गो से होते हुए पुन: धर्मशाला पहुंचेगी जहाँ शाम ६ बजे से समाजजनों का प्रसाद वितरण समारोह होगा।

विश्व हिन्दू परिषद निकालेगा रामजी की शोभा यात्रा

विश्व हिन्दू परिषद द्वारा दीनदयाल चौक तथा बिरलाग्राम में मंच सजाकर श्रीरामजी की प्रतिमाओं की स्थापना की गई थी। यहाँ विगत ९ दिनों से आरती, सुन्दरकाण्ड आदि धार्मिक कार्यक्रम आयोजित हो रहे थे। रामनवमी के शुभ अवसर पर स्थापित प्रतिमाओं को झांकी के रूप में विहीप कार्यकर्ता बैण्डबाजों के साथ निकालेंगे। इस शोभा यात्रा में संगठन के पदाधिकारी, कार्यकर्ता बडी संख्या में उपस्थित होंगे। प्रमुख मार्गो पर भ्रमण करने के बाद शोभा यात्रा का समापन रानीलक्ष्मीबाई मार्ग स्थित श्रीराम मंदिर पहुँचकर होगा।

ग्रेसिम परिवार बिडलाजी का जन्मदिवस मनायेगा

ग्रेसिम उद्योग समुह के पित्रपुरूष बाबु घनश्यामदास बिडला के जन्मदिन के अवसर पर रामनवमी पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जावेंगे। बिडलाजी का जन्मदिन संस्थापक दिवस के रूप में यहाँ मनाया जाता है। बिरलाग्राम स्थित शेषशायी विष्णु मंदिर में शाम ७ बजे इस अवसर पर भक्ति संगीत का कार्यक्रम होगा। ग्रेसिम उद्योग के युनिट हेड सुनिल कुमार श्रीवास्तव ने गणमान्य नागरिकों, व्यापारियों, उद्योग के अधिकारियों, कर्मचारियों से भक्ति संगीत के कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध किया है।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY